बाजार अनुसंधासाल 2017 में भारतीय ग्राहकों का सबसे पसंदीदा ब्रांड Xiaomi है और यूजर्स अपने फोन को अपग्रेड करने के लिए इसे सैमसंग और ऐपल से भी ज्यादा तरजीह देते हैं.न कंपनी स्ट्रेटेजी एनालिटिक्स की शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2017 में एंड्रॉयड फोन के संभावित खरीदारों में 26 फीसदी का पसंदीदा ब्रांड Xiaomi है.
स्ट्रेटेजी एनालिटिक्स के वरिष्ठ विश्लेषक राजीव नायर ने कहा, 'भारतीय बाजार में बिकनेवाले डिवाइसों की श्रृंखला में शाओमी ने 125 फीसदी की उल्लेखनीय वृद्धि दर दर्ज की है और साल 2017 में यह एंड्रॉयड फोन खरीदनेवालों का पसंदीदा ब्रांड बन गया है.'
शाओमी साल 2016 की चौथी तिमाही में भारत में ऑनलाइन बिकनेवाले स्मार्टफोन्स में नंबर 1 है और इसकी 29.3 फीसदी बाजार में हिस्सेदारी है। वहीं, स्मार्टफोन्स के कुल बाजार में इसकी हिस्सेदारी 10.7 फीसदी है और यह दूसरा सबसे बड़ा ब्रांड है.