नई दिल्ली।। भाग दौड़ भरी जिंदगी में वैसे तो सभी के पास उलझने रहती हैं पर हम बात कर रहे हैं ऑफिस के लाइफ की जहां पर आप अपने सहकर्मीयों के बीच तालमेंल बिठाने मे असहज रहते है और परेशानियों का शिकार हो जाते हैं। आज के जीवन में ऐसी कई छोटी-बड़ी समस्याएं हैं, जिनका हल बहुत आसान होता है पर उन्हें सुलझाने की कोशिश करना थोड़ा मुश्किल होता है। अच्छे तरीके और सहज व्यवहार की सहायता से हल होने वाले इन मामलों में एटिकेट एंड बिहेवियर एक्सपर्ट की सलाह आपकी काफी मदद कर सकती है।
मेरे ऑफिस में मेरा एक सहकर्मी मुझे बिना किसी कारण के नजरअंदाज करता है। मुझे क्या करना चाहिए? - साझी
इस समस्या का हल इग्नोरेंस है। यदि आपका कार्य उस व्यक्ति के बिना प्रभावित नहीं हो रहा है तो आप उसे इग्नोर करें। यह उस व्यक्ति की असुरक्षा की भावना है,जिसके कारण वह इस तरह का व्यवहार करता है। स्वयं में कॉन्फिडेंट रहें,नम्र रहें और अच्छे से बर्ताव करें। यदि कोई ऑफिशियल जरूरत पड़े तो ही उससे चैट करें। उससे पूछे आप ठीक हैं? मैंने नोटिस किया है कि आप कुछ लोगों से असहज महसूस करते हैं, क्या मैं आपकी कोई मदद कर सकती हूं?