समाचार

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पीएम नरेंद्र मोदी से हैदराबाद हाउस में मुलाकात की

दुनिया, देखी गयी [ 127 ] , रेटिंग :
Nitika, Star Live 24
Saturday, April 8, 2017
पर प्रकाशित: 13:10:40 PM
टिप्पणी
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पीएम नरेंद्र मोदी से हैदराबाद हाउस में मुलाकात की

ई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पीएम नरेंद्र मोदी से हैदराबाद हाउस में मुलाकात की। शेख हसीना और नरेंद्र मोदी के बीच हैदराबाद हाउस में बातचीत अभी चल रही है। ये बातचीत लगभग आधे घंटे चलने की उम्‍मीद है। इसके बाद प्रतिनिधिमंडल स्‍तर की बातचीत होगी।

इससे पहले शेख हसीना ने राजघाट जाकर भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की। वहीं आज सुबह राष्ट्रपति भवन में उनका अौपचारिक स्वागत किया गया। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति भवन में उपस्थित थे।

गौरतलब है कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना का चार दिवसीय भारत यात्रा का शनिवार को दूसरा दिन है। वह आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विस्तृत मुद्दों पर बातचीत करेंगी। साल 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से हसीना का यह पहला भारत दौरा है।

हसीना के इस प्रवास के दौरान दोनों देशों के बीच असैन्य परमाणु सहयोग एवं रक्षा समेत विभिन्न अहम क्षेत्रों में कम से कम 25 समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाने की संभावना है, हालांकि तीस्ता जल बंटवारे पर किसी समझौते की संभावना कम ही दिखती है। हसीना शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन में ठहरी।

जानकारी हो कि भारत सैन्य आपूर्तियों के लिए बांग्लादेश को 50 करोड़ डॉलर की ऋण सुविधा देने की तैयारी में है। दोनों देश असैन्य परमाणु ऊर्जा संधि पर हस्ताक्षर करेंगे, जिसके चलते इस क्षेत्र में सहयोग और बढ़ाया जा सकेगा। इसमें भारत द्वारा बांग्लादेश में परमाणु संयंत्र स्थापित करना भी शामिल है।

शेख हसीना का आज का कार्यक्रम -

- दोपहर 3.30 बजे मानेकशॉ सेंटर में साल 1971 में बांग्लोदश के ‘मुक्ति संग्राम’ में शहीद हुए भारतीय सेना के जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगी।

- शाम 6 बजे हसीना 6 मौलाना आजाद रोड़ पर भारत के उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी से भी मुलाकात करेंगी।



अन्य वीडियो






 टिप्पणी Note: By posting your comments in our website means you agree to the terms and conditions of www.StarLive24.tv


इस सेक्‍शन से अन्‍य ख़बरें


< >

1/4

अधिकतम देखे गए