राज्य

सोशल ट्रेडिंग के नाम पर 3700 करोड़ की ठगी करने वाला अनुभव मित्तलगिरफ्तार

गाजियाबाद, देखी गयी [ 390 ] , रेटिंग :
Nitika, Star Live 24
Saturday, April 8, 2017
पर प्रकाशित: 13:42:40 PM
टिप्पणी
सोशल ट्रेडिंग के नाम पर 3700 करोड़ की ठगी करने वाला अनुभव मित्तलगिरफ्तार

37 अरब के ऑनलाइन ठगी के मुख्य आरोपी अनुभव मित्तल के पिता और एब्लेज इन्फो सोल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक सुनीन मित्तल को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है. सुनील की गिरफ्तारी मनी सर्कुलेशन एक्ट के तहत की गई है.

सोशल ट्रेडिंग के नाम पर 3700 करोड़ की ठगी करने वाली एब्लेज इन्फो सोल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निदेशक सुनील मित्तल के खिलाफ नोएडा के थाना फेस 3 में अपराध संख्या 163/17 दर्ज है. जिसमें उनके खिलाफ मनी सर्कुलेशन एक्ट की धाराओं के अलावा आईपीसी की धाराएं भी लगाई गई हैं.

यूपी एसटीएफ की टीम ने एसआईटी के सहयोग से शुक्रवार की देर रात सुनील मित्तल को ग़ाज़ियाबाद की नवयुग मार्केट से गिरफ़्तार करने में सफलता हासिल की. सुनील मित्तल लाखों लोगों को चूना लगाने वाली कंपनी में डायरेक्टर है.

एसटीएफ के मुताबिक इस घोटाले के पर्दाफाश होने से कुछ दिन पहले ही अनुभव मित्तल ने मित्तल इलेक्ट्रॉनिक्स, पिलखुवा के खाते में 5 करोड़ रुपये की रकम ट्रांसफर की थी. बाद में पता चला कि मित्तल इलेक्ट्रॉनिक्स एक प्रोपराइटरशिप फर्म है, जिसका प्रोपराइटर अनुभव का पिता सुनील मित्तल ही है. अब सुनील मित्तल से पूछताछ की तैयारी की जा रही है.

अरबों का कारोबार करने के बावजूद इस कंपनी ने आयकर विभाग को सौंपी गई ऑडिट रिपोर्ट में करोड़ों का घाटा दिखाया था. लेकिन हकीकत कुछ और ही थी. इस मामले की जांच के दौरान पता चला था कि अनुभव मित्तल और इस कंपनी को दिवालिया दिखाकर फरार होना चाहता था. इसलिए वह पैसे को इधर से उधर कर रहा था.Follow @Srishtivishwak4




अन्य वीडियो






 टिप्पणी Note: By posting your comments in our website means you agree to the terms and conditions of www.StarLive24.tv


इस सेक्‍शन से अन्‍य ख़बरें


< >

1/4

अधिकतम देखे गए