समाचार

नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष पर लगाया आरोप

राजनीति, देखी गयी [ 730 ] , रेटिंग :
Nitika, Star Live 24
Thursday, April 13, 2017
पर प्रकाशित: 12:44:19 PM
टिप्पणी
नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष पर लगाया आरोप
नयी दिल्ली, 12 अप्रैल :भाषा: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज विपक्ष पर आरोप लगाया कि उसने अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिये जाने संबंधी संविधान संशोधन विधेयक को राज्यसभा में रोककर इस वर्ग को उनके अधिकारों से वंचित करने का काम किया है।

भाजपा के ओवीसी वर्ग के सांसदों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने यह बात उस समय कही, जब वे राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को अनुसुचित जाति और अनुसूचित जनजाति आयोग की तरह से संवैधानिक दर्जा दिये जाने संबंधी विधेयक को लोकसभा में पारित किये जाने पर उन्हें धन्यवाद देने गए थे। मोदी ने विपक्ष के रूख पर हैरत जतायी मोदी ने कहा, ‘‘यह विधेयक लोकसभा में सर्वसम्मति से पारित हुआ किंतु राज्यसभा में बाधित हो गया :विपक्ष द्वारा:। नकारात्मक राजनीति द्वारा पिछड़े वर्ग को उनके अधिकारों से वंचित किया जाना खेदजनक है।’’ भाजपा महासचिव भूपेन्द्र यादव ने बैठक के बाद मोदी को उद्धृत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा कि यह विधेयक समाज के पिछड़े वर्ग के लोगों को न्याय सुनिश्चित करेगा। लेकिन यह आश्चर्यजनक है कि उच्च सदन में यह विधेयक पारित नहीं हो सका।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह अच्छा होता अगर यह विधेयक उच्च सदन में भी पारित हो गया होता।

मोदी ने पार्टी सांसदों से इस विधेयक के लाभ के बारे में जनता को जानकारी देने और यह बताने को भी कहा कि यह किस प्रकार से उनके जीवन में बदलाव लायेगा।

उल्लेखनीय है कि संविधान 123वां संशोधन विधेयक लोकसभा में पारित हो गया है लेकिन राज्यसभा ने इसे प्रवर समिति को भेज दिया। समिति इस विधेयक पर विचार करेगी जिसकी अध्यक्षता भाजपा सदस्य भूपेन्द्र यादव करेंगे। समिति अगले सत्र के पहले सप्ताह तक अपनी रिपोर्ट पेश करेगी। इसमें 25 सदस्य हैं।


अन्य वीडियो






 टिप्पणी Note: By posting your comments in our website means you agree to the terms and conditions of www.StarLive24.tv


इस सेक्‍शन से अन्‍य ख़बरें


< >

1/4

अधिकतम देखे गए