आई आई टी एफ

IITF 2013 : व्यापार मेला समाप्त लोगों ने आखिरी दिन जमकर की खरीदारी

आई आई टी एफ, देखी गयी [ 1313 ] , रेटिंग :
Ankit, Star Live 24
Thursday, November 28, 2013
पर प्रकाशित: 11:43:30 AM
टिप्पणी
IITF 2013 : व्यापार मेला समाप्त लोगों ने आखिरी दिन जमकर की खरीदारी

नई दिल्ली।। प्रगति मैदान में चल रहा 33वां भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला बुधवार को समाप्त हो गया। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय नवीन और नवीनीकरण ऊर्जा मंत्री फारूख अब्दुल्लाह उपस्थित रहे।

वर्किंग डे होने के बाद भी मेले में खूब भीड़ देखने को मिली। अंतिम दिन होने के कारण मेले के कई पंडालों में भारी डिस्काउंट देखने को मिला। इस दौरान लोगों ने भी खरीद में काफी दिलचस्पी दिखाई। 

मुख्य अतिथि फारूख अब्दुल्लाह ने विकास पर बोलते हुए कहा कि अगली बार का मेले की थीम महिला उद्यमिता रखी जाए। इस पर आई.टी.पी.ओ की मुख्य प्रबंधक निदेशक रीता मेनन ने अगले साल 2014 के मेले की थीम ‘महिला उद्यमी’ घोषित की। 

साथ ही कहा कि द्वारका में भी प्रगति मैदान की तरह कॉन्वेशन हॉल खोलने पर विचार किया जा रहा है। इस दौरान विभिन्न श्रेणियों में पवेलियनों को पुरस्कृत किया गया। मुख्य अतिथि केंद्रीय नवीन और नवीनीकरण ऊर्जा मंत्री फारुख अब्दुल्लाह ने कहा कि व्यापार मेला व्यापार बढ़ाने में मददगार रहा है। साथ ही सांस्कृतिक तौर पर देश की एकजुटता को दुनिया के सामने प्रदर्शित करने का बड़ा मंच साबित होता रहा है। 

भारत हमेशा से उन्नत और शांत विश्व को देखना चाहता है। सभी देश आपस में हाथ मिलकर शांतिपूर्ण तरीके से रहे और इतिहास को भुलाकर उन्नति की राह पर बढ़े। उन्होंने कहा कि पड़ोसी देशों से मतभेद की वजह से आज भारत को बड़ा रक्षा बजट खर्च करना पड़ता है। पड़ोसी प्यार से रहे तो बजट में कटौती से समग्र विकास की रफ्तार काफी तेज हो जाएगी। 

इस दौरान मुख्य अतिथि ने विभिन्न क्षेत्रों में विजयी पवेलियनों को पुरुस्कृत किया। ब्रास बैंड ग्रुप सैंटर सी.आर.पी.एफ, नई दिल्ली, सी.आर.पी.एफ. महिला बैंड, सी.आर.पी.एफ. गुडग़ाव, सी.आर.पी.एफ. महिला कमांड कॉटीजेन्ट को भी पुरस्कृत किया गया।

रिपोर्ट- अंकित शर्मा,करपाल ढ़ांडा


अन्य वीडियो






 टिप्पणी Note: By posting your comments in our website means you agree to the terms and conditions of www.StarLive24.tv