व्यापार

2017 में बाजार में आएगी उड़ने वाली बाइक

मोटर, देखी गयी [ 1262 ] , रेटिंग :
Saima, Star Live 24
Tuesday, May 20, 2014
पर प्रकाशित: 10:38:47 AM
टिप्पणी
2017 में बाजार में आएगी उड़ने वाली बाइक

न्यूयॉर्क। अमेरिका की एक कंपनी ने वर्ष 2017 तक उड़ने वाली मोटरसाइकिल बाजार में उतारने की योजना बनाई है। इसका डिजाइन दो लोगों के बैठने के हिसाब से तैयार किया गया है। दस फीट की ऊंचाई पर यह 72 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से उड़ सकेगी।

कैलिफोर्निया स्थित कंपनी ने घोषणा की है कि वह एयरो-एक्स होवर बाइक वर्ष 2017 में बाजार में उतारेगी और इसकी कीमत 85 हजार डॉलर (करीब 49.7 लाख रुपये) होगी। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर पांच हजार डॉलर (करीब 2.9 लाख रुपये) में बाइक की एडवांस बुकिंग भी शुरू कर दी है। यह धनराशि बाद में वापस कर दी जाएगी। गिजमैग की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी काफी समय से बाइक का परीक्षण कर कुछ चुनौतियों को हल करने का प्रयास कर रही है।

बाइक में पहियों की जगह कार्बन फाइबर रोटर्स लगाए गए हैं। जिसकी मदद से एयरो-एक्स बिना रनवे के उड़ान भरने और लैंड करने में सक्षम होंगे। कंपनी के बयान के मुताबिक, होरबाइक आम बाइक की तरह ही चलेगी। एक दो दिन की ट्रेनिंग के बाद कोई भी व्यक्ति इसे आसानी से चला सकेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, बाइक का वजन 356 किलो है और यह 140 किलो तक का भार वहन करने में सक्षम है। एक बार ईधन भरने के बाद यह 75 मिनट तक उड़ सकती है।


अन्य वीडियो






 टिप्पणी Note: By posting your comments in our website means you agree to the terms and conditions of www.StarLive24.tv


इस सेक्‍शन से अन्‍य ख़बरें


< >

1/4

अधिकतम देखे गए