प्रौद्योगिक

कागज की तरह मोड़े जा सकने वाला ड्रोन आएगा चीनी बाजार में

नवीनतम, देखी गयी [ 1022 ] , रेटिंग :
Nitika, Star Live 24
Wednesday, July 22, 2015
पर प्रकाशित: 15:19:12 PM
टिप्पणी
कागज की तरह मोड़े जा सकने वाला ड्रोन आएगा चीनी बाजार में

कागज की तरह मोड़े जा सकने वाला ड्रोन जल्दी ही बीजिंग में जारी किया जाएगा। चीन के इस पहले व्यावसायिक चार पंखों वाले ड्रोन की संरचना में बदलाव किए जाने का भी विकल्प होगा। मोड़े जाने पर इस ड्रोन का आकार ए4 पेपर जितना होगा।

अहेड एक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ली शियाओयू ने कहा कि अगले पांच साल में व्यवसायिक ड्रोनों का बाजार 67.3 अरब डॉलर तक पहुंच जाएगा और इस क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा बहुत कड़ी होगी। सरकारी अखबार पीपुल्स डेली की खबर के अनुसार, ट्रांसड्रोन ए4 का डिजाइन पारंपरिक ड्रोनों से अलग है। मोड़े जाने के बाद इसका आकार 288 गुणा 204 गुणा 71 मिमी का है।

मौजूदा समय में किसी ड्रोन की संरचना, विशेषकर परिवर्तनीय संरचना, व्यवसायिक ड्रोन के लिए एक बड़ी मुश्किल है। कई मुश्किलों को पार करने के बाद अहेड एक्स के अनुसंधान एवं विकास दल ने ड्रोन के आकार को नियंत्रित करते हुए नया ड्रोन तैयार किया।

रिपोर्ट में कहा गया कि इसके साथ जाने वाले साजो सामान में बस इसका एक बक्सा होगा, इसका महज 1500 ग्राम का वजन है और इसे नियंत्रित करने वाला व्यक्ति इसे आसानी से रवाना कर सकेगा। स्वचालित एंटी-जैमिंग कंट्रोलर से लैस ट्रांसड्रोन ए4 बेहद मुश्किल परिस्थितियों में सुरक्षित रूप से उड़ सकता है।

रिपोर्ट में कह गया कि इसके अलावा ट्रांसड्रोन ए4 पर व्यवसायिक कैमरे आसानी से लगाए जा सकते हैं। इन्हें वाइफाइ के जरिए मोबाइल फोन से जोड़ा जा सकता है ताकि तत्काल ही उच्च गुणवत्ता वाली तस्वीरों का संचरण हो सके, विमान की स्थिति और किसी तरह के बदलाव आदि की निगरानी हो सके।



अन्य वीडियो






 टिप्पणी Note: By posting your comments in our website means you agree to the terms and conditions of www.StarLive24.tv