जीवन शैली

जुओं को भगाने के घरेलू नुस्के

स्वास्थ्य और भोजन, देखी गयी [ 1347 ] , रेटिंग :
Nitika, Star Live 24
Friday, November 28, 2014
पर प्रकाशित: 15:12:31 PM
टिप्पणी
जुओं को भगाने के घरेलू नुस्के

1जुओं को मारने के लिए ऐसी चीजों का इस्तेमाल किया जाता है जिनसे उनका दम घुट सके। प्याज का रस निकाल कर दस मिनट के लिए बालों में लगाएं। इसी तरह मूली के रस का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

2अगर स्कूल से शिकायत आ रही है कि आपके बच्चे के सर में जुएं हैं, तो घबराएं नहीं क्योंकि जूं कोई बीमारी नहीं फैलातीं और इन पर काबू किया जा सकता है। सिरके  से बाल धोने से फायदा होता है।

3जुओं को मारने के लिए ऐसी चीजों का इस्तेमाल किया जाता है जिनसे उनका दम घुट सके। प्याज का रस निकाल कर दस मिनट के लिए बालों में लगाएं। इसी तरह मूली के रस का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

4पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल आम तौर पर तो होंठों और त्वचा को खुश्की से बचाने के लिए किया जाता है, पर बालों में लगा कर जुओं से मुक्ति मिल सकती है। रात में बालों में वैसलीन लोशन लगा कर सोएं और सुबह बाल धोने से पहले कंघी कर जुएं हटा लें।

5नीम का तेल बहुत असरदार होता है। रात में तेल लगा कर सोएं और सुबह हल्के गर्म पानी से सर धो लें। निंबोलियों को पीस कर इन्हें भी लगाया जा सकता है। इससे और भी जल्दी असर होगा। जैतून का तेल भी जुओं को मारता है।

6नींबू के रस में पिसा हुआ लहसुन और बादाम मिला लें। इसे एक घंटे तक रखें और फिर गुनगुने पानी से बाल धो लें। इस मिश्रण में दही भी मिला सकते हैं।





अन्य वीडियो






 टिप्पणी Note: By posting your comments in our website means you agree to the terms and conditions of www.StarLive24.tv



< >

1/4

अधिकतम देखे गए