जीवन शैली

अब हमेशा रहेगी आपकी त्वचा जवां

सौंदर्य, देखी गयी [ 1411 ] , रेटिंग :
Sakshi Khurana, Star Live 24
Monday, January 13, 2014
पर प्रकाशित: 14:14:31 PM
टिप्पणी
अब हमेशा रहेगी  आपकी त्वचा जवां

न्यूयॉर्क।। अपने चेहरे को लंबे समय तक जवां बनाए रखने की हसरत रखने वालों के लिए एक बहुत ही आशा जगाने वाला सर्वे सामने आया है। न्यूकैसल विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने टिरोन नाम के एक ऐसे एंटीऑक्सीडेंट को खोज निकाला है जो धूप से हमारे चेहरे को पहुंचने वाली कुछ हानियों का पूरी तरह से बचाव करता है, और हमारी त्वचा को लंबे समय तक जवां बनाए रखने में मदद करता है।

न्यूकैसल विश्वविद्यालय में आणविक त्वचाविज्ञान के प्रवक्ता मार्क बर्च मैशिन ने बताया,कि पराबैंगनी विकिरण से पूरी तरह सुरक्षा प्रदान करने वाले टिरोन की खोज रोमांचक एवं आशाजनक है। इस तथ्य के जरिए हम प्राकृतिक रूप से सुलभ ऐसे एंटीऑक्सीडेंट पदार्थो का अध्ययन कर सकते हैं, और उन्हें अपने खाने या सौंदर्य प्रसाधनों में शामिल कर सकते हैं।

शोधकर्ताओं ने अपनी खोज में पाया कि त्वचा के उत्तकों में पाए जाने वाले माइटोकांड्रिया को प्रभावित करने वाले एंटीऑक्सीडेंट सबसे शक्तिशाली थे। एफएएसईबी जर्नल में प्रकाशित इस शोधपत्र में कहा गया है कि माइटोकांड्रिया को सबसे प्रभावशाली तरीके से प्रभावित करने वाला एंटीऑक्सिडेंड टिरोन था। टिरोन सूर्य की पराबैंगनी विकिरणों एवं तनाव के कारण त्वचा को होने वाले नुकसान से सौ फीसदी सुरक्षा प्रदान करता है।


अन्य वीडियो






 टिप्पणी Note: By posting your comments in our website means you agree to the terms and conditions of www.StarLive24.tv