जीवन शैली

कैसे सजाएं अपना बैडरुम

फ़ैशन, देखी गयी [ 1618 ] , रेटिंग :
Nitika, Star Live 24
Monday, November 17, 2014
पर प्रकाशित: 15:32:40 PM
टिप्पणी
कैसे सजाएं अपना बैडरुम

प्यार भरी लाइफ को सफल बनाने में आपके बैडरूम के इंटीरियर का विशेष योगदानरहता है, क्योंकिबैडरूम ही वह जगह है,जहां पर पति-पत्नी अपना ज्यादातर वक्त एक-दूसरे के साथ बिताते हैं।बैडरूमही तो उनके प्यार के पलों एवं नोक-झोंक जैसी खट्टी-मीठी यादों को सहेज कर रखता है। 

बैडरुम डैकोरेशन 
टेबल पर आप मनी प्लांट या बोनसाई का पेड़ रख सकती हैं।रूम मेंकैंडल स्टैंड और दीए जला सकती हैं।फर्श पर गुलाब के फूलों से बना डिजाइन रूम को औरभी खूबसूरत बना देगा।

पर्दों का रंग
पर्दों का कलर दीवारों से मिलता होना चाहिए। यदि दीवार का रंगहल्का है तो पर्दे गहरे रंग के होने चाहिएं।पर्दे के लिए पॉली सिल्क, पॉली कॉटन,वॉयल सिल्क और कॉटनमिक्स फैब्रिक चुन सकती हैं।आप 2-3 शेड्स के पर्दे लगा कर भी रूम को खूबसूरत बना सकतीहैं।खिड़की के पर्दे हैवी होने चाहिएं।सी ग्रीन,मैरून,गोल्डन और मल्टीकलर्स के पर्दों का इस समय काफी चलन है।कमरे में लाल रंग का कालीन बिछा कर माहौलको खुशनुमा बनाया जा सकता है। 

खुशनुमा पेंट
बैडरूम की दीवारों को मनचाहे कलर्स से सजा कर बैडरूम का माहौलखुशनुमा बना सकते हैं।इस में आप ड्राई डिस्टैंपर,ऑयल बाऊंड डिस्टैंपर,प्लास्टिक इमल्शन, एक्रेलिक,सीमैंट और टैक्स्चरपेंट करवा सकती हैं।क्रिस्टल पेंट करवाने से दीवारें रात में चमकती हैं।मिक्स एंडमैच पेंट करवा कर कमरे का माहौल रोमांटिक बनाया जा सकता है।कमरे की छत की सजावट केलिए आप झूमर भी लगा सकती हैं।दीवार पर पेंटिंग, पोस्टर या पसंदीदा फोटो भी लगवासकती हैं।




अन्य वीडियो






 टिप्पणी Note: By posting your comments in our website means you agree to the terms and conditions of www.StarLive24.tv


इस सेक्‍शन से अन्‍य ख़बरें

< >

1/4

अधिकतम देखे गए